शाह अलर्ट

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी लगाकर उनका त्यागपत्र देने को मजबूर करना संघीय ढांचे की धज्जियाँ उड़ाना है। पीएमएलए के प्रावधानों को कठोर बनाकर विपक्ष के नेताओं को डराना-धमकाना भाजपा की टूल किट का हिस्सा है

नई दिल्लीकांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की प्रवर्तन निदेशालय- ईडी द्वारा की गई गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि मोदी सरकार ने एजेंसियों को संघीय ढांचे की व्यवस्था खत्म करने तथा विपक्ष को मिटाने का काम दे दिया है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार विरोधियों को कमजोर करने के लिए ईडी, सीबीआई, आईटी तथा अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। यह सरकार विपक्ष से डरती है इसलिए विपक्ष को मिटाने तथा संवैधानिक व्यवस्था को खत्म करने का काम इन तमाम सरकारी एजेंसियों को दिया गया है।

खडगे ने कहा “जो मोदी जी के साथ नहीं गया, वो जेल जाएगा। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी लगाकर उनका त्यागपत्र देने को मजबूर करना संघीय ढांचे की धज्जियाँ उड़ाना है। पीएमएलए के प्रावधानों को कठोर बनाकर विपक्ष के नेताओं को डराना-धमकाना भाजपा की टूल किट का हिस्सा है।”

उन्होंने कहा ” षड्यंत्र के तहत एक-एक करके विपक्ष की सरकारों को अस्थिर करने का भाजपाई काम जारी है। भाजपा की वाशिंग मशीन में जो चला गया वो सफ़ेदी की चमकार से साफ़ है, जो नहीं गया वो दाग़दार है तानाशाही से लोकतंत्र को अगर बचाना है तो भाजपा को हराना होगा। हम डरेंगे नहीं, संसद से सड़क तक लड़ते रहेंगे।”

श्री गांधी ने कहा “ईडी, सीबीआई, आईटी आदि अब सरकारी एजेंसियां नहीं रहीं, अब यह भाजपा की ‘विपक्ष मिटाओ सेल’ बन चुकी हैं। खुद भ्रष्टाचार में डूबी भाजपा सत्ता की सनक में लोकतंत्र को तबाह करने का अभियान चला रही है।”

श्रीमती वाड्रा ने कहा “विपक्ष मुक्त संसद, लोकतंत्र मुक्त भारत, सवाल मुक्त मीडिया और सौहार्द मुक्त जनता – भाजपा सरकार का यही लक्ष्य है। सारे राज्यों में एक-एक करके सरकारें गिराई जा रही हैं। विपक्षी नेताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। जो भाजपा में नहीं जाएगा, वह जेल जाएगा।”

उन्होंने कहा ” श्री हेमंत सोरेन जी को ईडी लगाकर प्रताड़ित करना और उन्हें इस्तीफ़ा देने पर मजबूर करना इसी कुत्सित अभियान का हिस्सा है। भाजपा को यह भ्रम है कि वह 140 करोड़ लोगों की आवाज को कुचल सकती है। जनता हर जुल्म का जवाब देगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *